Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी चुनाव: नतीजों पर बोले संजय राउत, BJP की जीत में मायावती-ओवैसी का योगदान, इन्हें मिले भारत रत्न

यूपी चुनाव: नतीजों पर बोले संजय राउत, BJP की जीत में मायावती-ओवैसी का योगदान, इन्हें मिले भारत रत्न

0
481

सात चरणों में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा- बसपा के साथ ही साथ अन्य दलों को हार का सामना करना पड़ा है. भाजपा सीएम योगी की अगुवाई में प्रचंड जीत हासिल कर उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. राज्य में बीजेपी और उसके सहगोगियों को 273 सीटें मिली हैं. वहीं समाजवादी पार्टी को 111 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इसके अलावा चुनाव में बिल्कुल निष्क्रिय रहने वाली बीएसपी को महज एक सीट ही मिल पाई.

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. राउत ने कहा कि
बीजेपी को बड़ी जीत मिली है, यूपी उनका राज्य था फिर भी अखिलेश यादव की सीटें बढ़ गई है. बीजेपी की जीत में मायावती और औवेसी का योगदान है इन सबको पद्मविभूषण और भारत रत्न देना पड़ेगा. हम लोग खुश हैं, हार-जीत होती रहती है. आपकी खुशी में हम भी शामिल हैं.

इसके अलावा संजय राउत ने कहा कि चिंता का विषय ये हैं कि पंजाब में बीजेपी जो एक राष्ट्रीय पार्टी है उसे पंजाब की जनता ने पूरी तरह से नकारा है. पीएम मोदी, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने वहां जमकर प्रचार किया फिर भी बीजेपी क्यों हार गई?.

इस मौके पर राउत ने अपनी सहयोगी दल कांग्रेस को भी आईना दिखाने की कोशिश करते हुए कहा कि आप हमें बार-बार बोलते हो कि शिवसेना को यूपी में कितनी सीटें मिलीं? यूपी में कांग्रेस और शिवसेना की जो हार हुई है उससे बुरा हाल आपका पंजाब में हुआ है. इस बारे में आप थोड़ा देश को मार्गदर्शन दीजिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-election-defeat-mayawati-reaction/