Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM चन्नी ने दिया इस्तीफा, भगत सिंह के पैतृक गांव में भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे शपथ

CM चन्नी ने दिया इस्तीफा, भगत सिंह के पैतृक गांव में भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे शपथ

0
375

चंडीगढ़: दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब में आए विधानसभा चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि सत्ताधारी कांग्रेस अपनी अंदरूनी लड़ाई के चलते सिर्फ 18 सीटों पर सिमटकर गई है.

चंडीगढ़ में निवर्तमान पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा दे दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है. उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ ग्रहण तक बने रहने के लिए कहा है. मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं.

वहीं दूसरी तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की, जिसके बाद जानकारी सामने आई कि आम आदमी पार्टी के पंजाब के CM उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे. उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है. वे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो भी करेंगे.

पंजाब में आम आदमी पार्टी के CM उम्मीदवार भगवंत मान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. अब शपथ ग्रहण ‘महलों’ में नहीं बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों के गांवों में होगा. हम 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के गांव में उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में शपथ लेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-yogi-governor-resigns/