Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ममता बनर्जी ने अखिलेश को दी नसीहत, कहा- EVM मशीनों का करवाएं फॉरेंसिक जांच

ममता बनर्जी ने अखिलेश को दी नसीहत, कहा- EVM मशीनों का करवाएं फॉरेंसिक जांच

0
362

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के पक्ष में प्रचार करने के बाद भी सपा को हार का सामना करना पड़ा है. इस बीच बंगाल में ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जहां अखिलेश यादव को नसीहत दी. वहीं ममता ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाया. ममता ने भाजपा को मिली जीत पर सवाल उठाते हुए कहा कि लोकप्रिय जनादेश नहीं बल्कि ‘इलेक्‍शन मशीनरी और केंद्रीय बलों और केंद्रीय एजेंसियों’ की मदद से हासिल की गई जीत है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मौके पर अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए कहा कि EVM की लूट हुई है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को निराश नहीं होना चाहिए और उन्हें EVM मशीनों की फॉरेंसिक जांच करानी चाहिए. अखिलेश यादव का वोट प्रतिशत इस बार 20% से बढ़कर 37% हुआ है.

इसके अलावा ममता ने कहा कि अगर कांग्रेस चाहे तो हम सब मिलकर 2024 का आम चुनाव लड़ सकते हैं. अभी के लिए आक्रामक न हों, सकारात्मक रहें. यह जीत (4 राज्यों में विधानसभा चुनाव) भाजपा के लिए एक बड़ी क्षति होगी. 2022 के चुनाव परिणाम 2024 चुनावों के भाग्य का फैसला करेंगे.

इसके अलावा ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सभी राजनीतिक दल जो भाजपा से लड़ना चाहते हैं, उन्हें साथ चलना चाहिए. कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता खो रही है, हम कांग्रेस पर निर्भर नहीं रह सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bhagwant-mann-will-take-oath-on-march-16/