Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब: राज्यपाल से मिलकर भगवंत मान ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

पंजाब: राज्यपाल से मिलकर भगवंत मान ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

0
218

चंडीगढ़: दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब में आए विधानसभा चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. जिसके बाद आज आम आदमी पार्टी के पंजाब के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भगवंत मान ने चंडीगढ़ में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मैंने राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा है और पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. राज्यपाल ने हमसे शपथ समारोह का स्थान और समय पूछा, मैंने बताया शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में 16 मार्च को 12:30 बजे शपथ समारोह होगा. मान ने आगे कहा कि शपथ समारोह में पूरे पंजाब से लोग आएंगे, लोग इस दौरान शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि भी देंगे.

चन्नी ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़ में निवर्तमान पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा दे दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है. उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ ग्रहण तक बने रहने के लिए कहा है. मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-media-serious-allegations/