Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 4 घंटों तक चली CWC बैठक में फैसला, कांग्रेस की अगुवाई करती रहेंगी सोनिया गांधी

4 घंटों तक चली CWC बैठक में फैसला, कांग्रेस की अगुवाई करती रहेंगी सोनिया गांधी

0
498

नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कल शाम कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हुई. बैठक की अध्यक्षता पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की, बैठक शुरू होने से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि पार्टी नए अध्यक्ष का ऐलान करेगी. लेकिन करीब 4 घंटों तक चली बैठक में फैसला हुआ कि कांग्रेस की अगुवाई सोनिया गांधी करती रहेंगी.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तीन अन्य कांग्रेस नेता पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं हुए, जिन्हें हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. कांग्रेस नेता एके एंटनी बैठक में शामिल नहीं हुए क्योंकि वो कोरोना पॉजिटिव हैं. बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करेंगी और भविष्य में भी वही निर्णय लेंगी. हम सभी को उनके नेतृत्व पर भरोसा है.

पार्टी की कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के लिए अपने पदों का त्याग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम सभी ने इसे खारिज कर दिया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने भाषण में कहा कि अगर पार्टी को लगता है तो हम तीनों (सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) इस्तीफ़ा देने के लिए तैयार हैं, लेकिन CWC ने सर्वसम्मति से इसे खारिज कर दिया. इसके अलावा कांग्रेस ने दावा किया कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव सहित आगामी चुनावों में चुनावी चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. CWC ने सर्वसम्मति से सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि की और उनसे कांग्रेस का नेतृत्व करने का अनुरोध किया.