Gujarat Exclusive > राजनीति > जीत के बाद केजरीवाल का रोड शो, बोले- आई लव यू पंजाब, आप लोगों ने कमाल कर दिया

जीत के बाद केजरीवाल का रोड शो, बोले- आई लव यू पंजाब, आप लोगों ने कमाल कर दिया

0
507

चंडीगढ़: दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब में आए विधानसभा चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि सत्ताधारी कांग्रेस अपनी अंदरूनी लड़ाई के चलते सिर्फ 18 सीटों पर सिमटकर गई है. आम आदमी पार्टी ने जनता का धन्यवाद देने के लिए रविवार को एक रोड शो किया, जिसमें पंजाब के होने वाले सीएम भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि आप लोगों ने कमाल कर दिया, लव यू पंजाब, पूरी दुनिया को ये यकीन नहीं हो रहा कि पंजाब में इतना बड़ा इंकलाब आ गया है कि सब हार गए, ये बहुत बड़ा इंकलाब है और ये पंजाब के लोग ही कर सकते थे पूरी दुनिया में और किसी में इतनी ताकत नहीं थी.

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई सालों के बाद आज पंजाब के लोगों को एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है. अब ईमानदार सरकार बनेगी. जो लोग पंजाब को लूट रहे थे वो अब बंद होगा. अब पूरा सरकारी पैसा पंजाब के लोगों पर खर्च होगा. हमने जितनी गारटियां दी थी सब पूरी होंगी. 16 तारीख को भगवंत मान मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे तो उस दिन पंजाब का एक-एक बच्चा मुख्यमंत्री बनेगा. हम रंगला पंजाब बनाएंगे.

पंजाब के नामित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रोड शो के दौरान कहा कि हमने 122 लोगों की सुरक्षा कम कर दी है और इसके कारण 403 पुलिसकर्मी और 27 पुलिस वाहन थानों में लौट आए हैं. किसी भी सरकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री की तस्वीरें नहीं होंगी, लेकिन शहीद भगत सिंह और बाबासाहेब अंबेडकर की तस्वीरें जरूर होंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-cwc-meeting-lost-assembly-election/