Gujarat Exclusive > राजनीति > केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, कांग्रेस से सीखना चाहिए कि चुनाव कैसे हारते हैं

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, कांग्रेस से सीखना चाहिए कि चुनाव कैसे हारते हैं

0
350

नई दिल्ली: कांग्रेस को यूपी सहित पांच राज्यों के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. इन राज्यों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर मंथन जारी है. इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर भी पार्टी नेताओं की तरफ से बयानबाजी का दौर शुरू है. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस से सीखना चाहिए कि चुनाव हारते कैसे हैं. किसी भी राज्य में विरोधी लहर भाजपा के ख़िलाफ़ नहीं थी. मुख्यमंत्रियों की साफ छवी और अच्छे कामों ने भी असर किया है. कार्यकर्ताओं ने जो काम राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में किया इन्हीं सब से जीत मिली.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी अगर खुद परिवार के घोंसले में सिमटी रहेगी तो निश्चित ही उसकी सोच भी वैसी होगी. कांग्रेस की विनाशकारी सोच ने उसके वजूद का बंटाधार किया है और आज यह ऐसी नॉन-परफॉर्मिंग एसेट है जिसका अंदर कोई भाव और बाहर कोई मोल नहीं है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन लगातार चुनावी हार ने साबित कर दिया है कि ये गांधी परिवार कांग्रेस को जीत की ओर नहीं ले जा सकते. यहां तक ​​कि कांग्रेस आम चुनावों में भी दिखाई नहीं देगी.

अशोक गहलोत के राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बयान पर भाजपा सांसद राकेश सिंह ने कहा कि देश कांग्रेस की वास्तविक स्थिति जान गया है. उनकी कार्यसमिति की बैठक भी उनके भीतर के प्रहारों को रोकने के लिए थी. हम भी चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनें और उनको ज़रूर बनना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/the-kashmir-files-film-politics-begins/