Gujarat Exclusive > राजनीति > भगवंत मान कुछ देर बाद लेंगे पंजाब CM पद की शपथ, सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

भगवंत मान कुछ देर बाद लेंगे पंजाब CM पद की शपथ, सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

0
395

चंडीगढ़: दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी 92 सीटों पर जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. आम आदमी पार्टी के पंजाब के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भगवंत मान आज दोपहर 12.30 बजे शपथ लेंगे.

खटकर कलां में पंजाब में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था के पुख़्ता इंतजाम किए गए हैं. एसएसपी केतन पाटिल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि यहां जो पंडाल लगा है उसकी क्षमता 50 हज़ार से ज्यादा है. जो MLA, उनके परिवार और VVIP जो दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब से आ रहे हैं उनकी सिक्योरिटी की ज़िम्मेदारी हमारे ज़िले को दी गई है. कुल मिलाकर 2000 के लगभग पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

शपथ लेने से पहले भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा “सूरज की सुनहरी किरण आज एक नया सवेरा लेकर आई है. शहीद भगत सिंह और बाबा साहब के सपनों को साकार करने के लिए आज पूरा पंजाब खटकड़ कलां में शपथ लेगा. शहीद भगत सिंह जी की सोच पर पहरा देने के लिए मैं उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां के लिए रवाना हो रहा हूं.”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा “आज पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन है. नई उम्मीद की इस सुनहरी सुबह में आज पूरा पंजाब इकठ्ठा होकर एक खुशहाल पंजाब बनाने की शपथ लेगा. उस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए मैं भी शहीद भगत सिंह के पैतृक गाँव खटकड़ कलाँ के लिए रवाना हो गया हूँ.”

पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने भगवंत मान के साथ एक फोटो साझा करते हुए लिखा “आज पंजाब के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि 3 करोड़ पंजाबियों को एक साथ भगवंत मान के साथ मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. इस भ्रष्ट व्यवस्था को बदलने और शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबासाहेब अम्बेडकर के सपनों को पूरा करने की शपथ है.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-high-court-kejriwal-big-relief/