Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने यूक्रेन से की भारत की तुलना, कहा- चीन कह रहा कि लद्दाख- अरुणाचल आपका नहीं

राहुल गांधी ने यूक्रेन से की भारत की तुलना, कहा- चीन कह रहा कि लद्दाख- अरुणाचल आपका नहीं

0
89

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज राजद नेता शरद यादव के आवास पर उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे. मुलाकात के बाद राहुल गांधी रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध , श्रीलंका आर्थिक संकट और देश में बढ़ती महंगाई के साथ ही साथ चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर वार किया.

शरद यादव से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारत के मौज़ूदा आर्थिक हालात के संदर्भ में आने वाला वक़्त कैसा होगा इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं. जो आने वाला है, वह आप ने अपनी ज़िंदगी में देखा भी नहीं होगा. इस देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी(SSI यूनिट) वह टूट गई है. इन्होंने जो यह रीढ़ की हड्डी तोड़ी है, इसका नतीज़ा अगले 2-4 साल के अंदर आएगा और वह नतीज़ा बहुत भयंकर होगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत को बांटा गया है. भारत पहले एक देश हुआ करता था. अब इसमें अलग-अलग देश बना दिए गए हैं और सबको एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है. जब यह दर्द आएगा तो हिंसा आएगी. अभी मत मानो मेरी बात, 2-3 साल रुक जाओ, फिर देख लेना. सरकार सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही है. अगर सरकार ने सच्चाई को स्वीकार नहीं किया और तैयारियां नहीं की, तो जब मामला खराब होगा, तो आप जवाब नहीं दे पाओगे.

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जैसे रूस यूक्रेन को कह रहा है कि डोनबास और लुहांस्क आपका नहीं है. उसी तरह से चीन भारत को कह रहा है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश आपका नहीं है. इसलिए उन्होंने अपने फौज वहां बैठा रखी है. जो मॉडल वहां लागू हुआ है, वह यहां भी किया जा सकता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-tibrewal-cm-mamta-counterattack/