Gujarat Exclusive > राजनीति > ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, मीनाक्षी लेखी ने ओवैसी पर किया पलटवार

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, मीनाक्षी लेखी ने ओवैसी पर किया पलटवार

0
107

वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विष्णु जैन ने दावा किया है कि कल जब वहां पर सर्वे हो रहा था तो वहां पर एक वजू खाने के बीच में कुएं जैसे दीवार देखी. हमने पानी को कम करने का आग्रह किया. उसके बाद जब कुएं की दीवार के पास पहुंचे तो हमने देखा कि वहां एक ढाई से तीन फुट लंबा शिवलिंग है.

हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विष्णु जैन ने आगे कहा कि जिसके बाद हमने कोर्ट में एप्लीकेशन दी और हमारे द्वारा मांग की गई कि यह बहुत बड़ा सबूत है और इसे सुरक्षा प्रदान की जाए. न्यायालय ने CRPF के कमांडेंट से कहा कि वे वहां पर तैनात रहेंगे और सबूत को सुरक्षा प्रदान करेंगे.

हिंदू पक्ष के इस दावे को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दावा किया जा रहा है कि शिवलिंग है बल्कि मस्जिद कमेटी ने बताया कि वो मस्जिद का फव्वारा है और मस्जिद में ये होता है. अगर ये शिवलिंग था तो कोर्ट के कमिश्नर को कहना चाहिए था. कोर्ट का सील करने वाले आदेश 1991 एक्ट के खिलाफ है.

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि मैं इन दोनों (असदुद्दीन ओवैसी और महबूबा मुफ्ती)को शांति और भाईचारे का संदेश देना चाहती हूं अगर वो कुछ इतिहास के पन्ने खोलकर पढ़ लेंगे तो शायद उनकी बंद बुद्धि खुल जाएगी. मामला कोर्ट में है तो वो माहौल खराब करने का काम न करे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-addresses-trai-silver-jubilee-celebrations/