Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP संविधान की उड़ा रही धज्जियां, देश में गुजरात मॉडल लागू करने की कोशिश: महबूबा मुफ्ती

BJP संविधान की उड़ा रही धज्जियां, देश में गुजरात मॉडल लागू करने की कोशिश: महबूबा मुफ्ती

0
349

भाजपा ने जब से जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जा को खत्म किया है तब से जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती किसी न किसी बहाने भाजपा पर हमला बोलती रहती हैं. इस बार मुफ्ती ने धार्मिक मुद्दों को उछालकर मुसलमानों को प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है.

PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इनका कम्पटीशन चल रहा है कि हमें देश को गुजरात मॉडल बनाना है या उत्तर प्रदेश मॉडल बनाना है. ये असम के मुख्यमंत्री से भी दो कदम आगे जाना चाहते हैं. हमारे सामने मिशाल है कि गुजरात में क्या हुआ, उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है.

श्रीनगर में मीडिया से बातचीत करते हुए महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये इस मुल्क की बुनियाद को हिलाने की बात कर रहे हैं. ये मुल्क जिस संविधान पर बना था उस संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

मुफ्ती ने भाजपा को दी थी चुनौती

बीते दिनों ताजमहल विवाद को लेकर महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं फिर देखते हैं कि कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे. मुफ्ती ने आगे कहा कि मुगलों के वक़्त जो चीज़ें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं. इससे कुछ हासिल नहीं होगा. यह सब सिर्फ इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों का ध्यान असम मुद्दे से भटकाया जा सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-asha-worker-who-honored/