Gujarat Exclusive > राजनीति > तमिल भाषा और संस्कृति अद्भुत, हाई स्पीड इंटरनेट हर गांव में पहुंचाना हमारा विजन: PM मोदी

तमिल भाषा और संस्कृति अद्भुत, हाई स्पीड इंटरनेट हर गांव में पहुंचाना हमारा विजन: PM मोदी

0
308

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शाम जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 31,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं में रेलवे, पेट्रोलियम, आवास और सड़कों जैसे प्रमुख बुनियादी क्षेत्र शामिल हैं. इन कार्यों से वाणिज्य और कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा. ये जगह स्पेशल है और यहां के लोग, यहां की संस्कृति और यहां की भाषा अद्भुत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अभी हाल ही में मैंने अपने आवास पर भारतीय मूक बधिर ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले दल की मेजबानी की, आपको पता ही होगा कि इस बार टूर्नामेंट में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा लेकिन हमने जो 16 पदक जीते हैं, उनमें से 6 पदकों में तमिलनाडु के युवाओं की भूमिका रही है.

पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मैं उन सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं जिन्हें पीएम आवास योजना के अंतर्गत ऐतिहासिक चेन्नई लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत घर मिलेगा. यह हमारे लिए एक बहुत ही संतोषजनक प्रोजेक्ट रहा है. मुझे विशेष रूप से खुशी है कि पांच रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है. यह आधुनिकीकरण और विकास भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. साथ ही यह स्थानीय कला और संस्कृति में भी विलीन हो जाएगा.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि कुछ साल पहले इंफ्रास्ट्रक्चर में सड़क, बिजली और पानी के संदर्भ में बात की जाती थी. आज हम भारत के गैस पाइपलाइन नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काम कर रहे हैं. आई-वे पर काम हो रहा है, हाई स्पीड इंटरनेट को हर गांव तक पहुंचाना हमारा विजन है. श्रीलंका मुश्किल दौर से गुजर रहा है. मुझे विश्वास है कि आप वहां की मौजूदा स्थिति से चिंतित हैं. एक घनिष्ठ मित्र और पड़ोसी देश के रूप में भारत श्रीलंका को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mamta-government-governor-big-decision/