Gujarat Exclusive > राजनीति > कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने फिर दोहराया, एक दिन जरूर बनेगा संघ का झंडा राष्ट्रीय ध्वज

कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने फिर दोहराया, एक दिन जरूर बनेगा संघ का झंडा राष्ट्रीय ध्वज

0
349

कर्नाटक के पूर्व ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने राष्ट्रीय ध्वज को लेकर एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भगवा के प्रति सम्मान न तो कल से शुरु हुई है और न ही आज, हजारों साल से इसका सम्मान किया जाता रहा है. भगवा झंडा त्याग की निशानी है. RSS का झंडा किसी दिन राष्ट्रीय ध्वज बनेगा इसमें इसमें कोई शक नहीं है.

कर्नाटक के पूर्व मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा के आगे कहा कि बलिदान की भावना को लाने के लिए RSS भगवा ध्वज को सामने रखकर पूजा करता है. संविधान के अनुसार तिरंगा राष्ट्र ध्वज है और तिरंगे को जो सम्मान देना चाहिए वह हम देते हैं.

राष्ट्रीय ध्वज को लेकर पहले भी दे चुके हैं बयान

बीते दिनों पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या लाल किले पर भगवा झंडा फहराया जा सकता है. अपने जवाब में उन्होंने कहा था कि आज नहीं, भविष्य में किसी दिन. उन्होंने आगे कहा, “आज देश में हिंदू विचार और हिंदुत्व पर चर्चा हो रही है. एक जमाने में लोग हंसते थे जब हम कहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. क्या हम इसे अभी नहीं बना रहे हैं? इसी तरह, भविष्य में किसी समय, 100 या 200 या 500 साल बाद, भगवा ध्वज राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है. मुझे नहीं पता.

विवादों में फंसने के बाद देना पड़ा था इस्तीफा

ठेकेदार संतोष पाटिल की कथित आत्महत्या को लेकर विवादों में फंसने की वजह से के.एस. ईश्वरप्पा ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को अपना इस्तीफा दे दिया था. कर्नाटक के पूर्व ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा पर ठेकेदार संतोष पाटिल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था. इसके अलावा कांग्रेस ने मंत्री पर ठेकेदार से कमीशन वसूलने का भी आरोप लगाया था. जिसके बाद मृतक ठेकेदार के भाई ने मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sidhu-musewala-murder-congress-demonstration/