Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नेशनल हेराल्ड मामला: ईडी ने सोनिया और राहुल गांधी को जारी किया नोटिस

नेशनल हेराल्ड मामला: ईडी ने सोनिया और राहुल गांधी को जारी किया नोटिस

0
279

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. इन दोनों से 8 जून को जांच एजेंसी पूछताछ करेगी. गौरतलब है कि इस मामले को 2015 में जांच के बाद बंद कर दिया गया था. कांग्रेस ने दावा किया है कि पार्टी झुकेगी नहीं और सोनिया खुद पूछताछ के लिए जाएंगी और सवालों का जवाब देंगी.

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से नोटिस जारी होने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजी हुकूमत को जड़ से उखाड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने साल 1937 में नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला. अंग्रेजो को इस अखबार से इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान नेशनल हेराल्ड पर बैन लगा दिया.

उन्होंने आगे कहा कि आज फिर आज़ादी के आंदोलन के इस आवाज को दबाने का घिनौना षड्यंत्र रचा जा रहा है जिसके मुखिया स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और उनका हथियार ED है.

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सोनिया गांधी को ईडी ने 8 जून को पूछताछ के लिए तलब किया है. हम नोटिस से नहीं डरेंगे, झुकेंगे नहीं सोनिया आठ जून को जांच में शामिल होंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-new-civil-hospital-toilet-dead-body-of-newborn-baby/