Gujarat Exclusive > राजनीति > कश्मीर टारगेट किलिंग पर बोले ओवैसी- दोहरा रही मोदी सरकार 1989 की गलती

कश्मीर टारगेट किलिंग पर बोले ओवैसी- दोहरा रही मोदी सरकार 1989 की गलती

0
348

जम्मू-कश्मीर में होने वाली टारगेट किलिंग्स को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इसी कड़ी में AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार इतिहास से सीख नहीं ले रही है जो गलती 1989 में हुई थी वहीं गलती नरेंद्र मोदी की सरकार वापस से कर रही है. 1989 में भी राजनीतिक आउटलेट बंद कर दिया गया था और घाटी (कश्मीर) के राजनेताओं को बोलने की अनुमति नहीं थी.

ओवैसी ने मोदी सरकार पर व्यंग करते हुए कहा कि आप (सरकार) सिर्फ फिल्म का प्रमोशन कर रहे है और आपको लग रहा है कि फिल्म के प्रमोशन से कश्मीरी पंडित का भला होगा. 1987 के चुनाव में धांधली हुई थी और इसका परिणाम 1989 में देखा गया था.

इतना ही नहीं असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कश्मीरी पंडितों को चुनावी मुद्दों के रूप में देखती है न कि इंसानों के रूप में, ऐसी चीजें आतंकवाद को बढ़ावा दे रही हैं. इसकी संपूर्ण जिम्मेदार मोदी सरकार है, मैं इसकी निंदा करता हूं.

गौरतलब है कि कल आतंकवादियों ने बैंक में घुसकर मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी थी. बीते तीन दिनों में किसी हिंदू की यह दूसरी हत्या थी. इन घटनाओं ने कश्मीरी पंडितों और प्रवासी लोगों में खौफ पैदा कर दिया है. जिसके चलते कश्मीरी पंडित घाटी से पलायन भी करने लगे हैं.