Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ईडी ने राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए जारी किया नया समन

ईडी ने राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए जारी किया नया समन

0
319

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 13 जून को पेश होने के लिए नया समन जारी किया है. इससे पहले ईडी ने पूछताछ के लिए 8 जून को तलब किया था. लेकिन राहुल गांधी इन दिनों देश के बाहर हैं इसलिए उन्होंने अपील की थी कि उन्हें पेश होने के लिए कुछ वक्त दिया जाए. उनकी इस मांग को मानते हुए ईडी ने नया समन जारी किया है.

ईडी ने इससे पहले नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया था. राहुल गांधी को 2 जून जबकि सोनिया गांधी को 8 जून को बुलाया गया था. सोनिया गांधी फिलहाल कोरोना संक्रमित हैं ऐसे में अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आएगी तो वह 8 जून को ईडी दफ्तर जाएंगी.

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा था निशाना

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से नोटिस जारी होने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि अंग्रेजी हुकूमत को जड़ से उखाड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने साल 1937 में नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला. अंग्रेजो को इस अखबार से इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान नेशनल हेराल्ड पर बैन लगा दिया.

सुरजेवाला ने आगे कहा था कि आज फिर आज़ादी के आंदोलन के इस आवाज को दबाने का घिनौना षड्यंत्र रचा जा रहा है जिसके मुखिया स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और उनका हथियार ED है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/champawat-by-election-cm-dhami-grand-victory/