Gujarat Exclusive > राजनीति > मेरी किसी राजनीतिक दल से व्यक्तिगत नाराजगी नहीं, देश में मजबूत विपक्ष चाहता हूं: PM मोदी

मेरी किसी राजनीतिक दल से व्यक्तिगत नाराजगी नहीं, देश में मजबूत विपक्ष चाहता हूं: PM मोदी

0
119

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख पहुंचे. पीएम मोदी और राष्ट्रपति के घर से जिसे सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था और एक सामुदायिक केंद्र में परिवर्तित किया गया है उसका दौरा किया. उसके बाद पीएम मोदी ने गांव को लोगों को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति जी के साथ विभिन्न स्थानों को देख रहा था तो मैंने परौंख में भारतीय गाँव की कई आदर्श छवियों को महसूस किया. यहाँ सबसे पहले मुझे पथरी माता का आशीर्वाद लेने का अवसर मिला. हमारे गाँवों के पास सबसे ज्यादा सामर्थ्य है, सबसे ज्यादा श्रम शक्ति है और सबसे ज्यादा समर्पण भी है. इसलिए भारत के गांवों का सशक्तिकरण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर के परौंख गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि महात्मा गांधी भारत की आज़ादी को भारत के गाँव से जोड़कर देखते थे. भारत का गाँव यानी जहां आध्यात्म भी हो, आदर्श भी हो, भारत का गाँव यानी जहां परम्पराएँ भी हों और प्रगतिशीलता भी हो. भारत का गाँव यानी जहां संस्कार भी हो, सहकार भी हो, जहां ममता भी हो और समता भी हो.

वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं तो चाहता हूं कि परिवारवाद के शिकंजे में फंसी पार्टियां खुद को इस बीमारी से मुक्त करें, खुद अपना इलाज करें. तभी भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा और देश के युवाओं को राजनीति में आने का ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा. मेरी किसी राजनीतिक दल से या किसी व्यक्ति से कोई व्यक्तिगत नाराजगी नहीं है. मैं तो चाहता हूं कि देश में एक मजबूत विपक्ष हो, लोकतंत्र को समर्पित राजनीतिक पार्टियां हों.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bharat-singh-solanki-political-retirement-announcement/