Gujarat Exclusive > राजनीति > आचार संहिता उल्लघंन मामले में लालू यादव को राहत, पलामू कोर्ट ने जुर्माना लगाकर किया रिहा

आचार संहिता उल्लघंन मामले में लालू यादव को राहत, पलामू कोर्ट ने जुर्माना लगाकर किया रिहा

0
376

झारखंड: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव 2009 के आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले के संबंध में पलामू में विशेष MP, MLA अदालत में आज सुबह पेश हुए. उनकी पेशी को लेकर अदालत के बाहर कड़े सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया था.

2009 चुनाव प्रचार के दौरान गढ़वा टाउन हॉल मैदान में बिना अनुमति हेलीकॉप्टर उतारने के मामले में लालू प्रसाद यादव पर पलामू जिला एमएलए कोर्ट ने छह हजार रुपये का जुर्माना लगाकर उनको इस केस से बरी कर दिया. मिल रही जानकारी के अनुसार 28 मिनट की सुनवाई के बाद एमएलए कोर्ट के स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सतीश कुमार मुंडा ने 6 हजार का जुर्माना लगाकर उनको इस केस से बरी कर दिया.

लालू प्रसाद यादव 2009 के आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में पलामू में विशेष MP, MLA अदालत में पेश होने के बाद उनके वकील धीरेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोर्ट ने सभी बातों को सुना और सभी याचिका को देखते हुए कोर्ट ने 6,000 का फाइन लेकर उन्हें मुक्त किया और मामले को निष्पादित किया.

बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पलामू में विशेष MP, MLA अदालत में पेश होने के बाद रवाना हो गए. विदेश में इलाज कराने के सवाल पर RJD झारखंड प्रभारी जे. पी. यादव ने कहा कि लंबे समय से मामला चल रहा था और न्यायालय से राहत मिली है. लालू जी को डॉक्टर की सलाह पर संयम बरतना पड़ता है और कई बीमारियों से ग्रसित हैं. जो डॉक्टर का निर्णय होगा उसके आधार पर हम आगे निर्णय लेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rbi-made-loans-expensive/