Gujarat Exclusive > राजनीति > नूपुर शर्मा के बयान से न देश शर्मसार हुआ न ही अपमानित: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर

नूपुर शर्मा के बयान से न देश शर्मसार हुआ न ही अपमानित: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर

0
129

नई दिल्ली: पैगंबर मुहम्मद (स.अ.व.) पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर जहां एक तरफ अरब देशों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है वहीं दूसरी तरफ आतंकी संगठन अलकायदा ने भारत में फिदायीन हमले की धमकी दी है. इस बीच नूपुर शर्मा को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है.

नूपुर शर्मा विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि इसमें देश को अपमानित करने का सवाल कैसे आया? किसी ने टिप्पणी की उससे देश कैसे अपमानित हुआ? व्यक्तिगत तरह से अगर कोई टिप्पणी करता है तो वह उसकी व्यक्तिगत टिप्पणी है. पार्टी ने इस पर कार्रवाई की है. इससे देश न तो शर्मसार हुआ न अपमानित.

वहीं इस मामले को लेकर भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि पार्टी प्रवक्ताओं को पार्टी की नीति के नियमों का उल्लंघन कभी नहीं करना चाहिए इसलिए वे प्रवक्ता बनाए जाते हैं. हमारी नीति नहीं है कि हम किसी समुदाय का अपमान करे. उनकी भूल के लिए उन्हें दंड दे दिया गया है. मुस्लिम राष्टों की प्रतिक्रिया भी स्वाभाविक है. नुपुर शर्मा को मिली धमकी हमारी संस्कृति को शोभा नहीं देती. जूते के नीचे किसी महिला की तस्वीर को रौंदा जाए क्या इस्लामिक संस्कृति में यह जायज़ है? यह अशोभनीय है.

केरल राज्यपाल के आरिफ मोहम्मद खान ने इस मामले को लेकर कहा कि भारतीय संस्कृति सहिष्णुता और विविधता में निहित है. यहां-वहां एक व्यक्ति कुछ गैर-जिम्मेदार टिप्पणी करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि 5,000 साल पुरानी सभ्यता को माफी मांगना पड़े. हमें बाहर से टिप्पणियों के बारे में चिंतित होने के बजाय अपनी विरासत के प्रति वफादार होना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-rajya-sabha-election-congress-bjp-allegation/