Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हरियाणा राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार, निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने मारी बाजी

हरियाणा राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार, निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने मारी बाजी

0
170

हरियाणा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस अपना किला नहीं बचा पाई, कांग्रेसी विधायकों की पर्याप्त संख्या होने के बावजूद कांग्रेसी उम्मीदवार अजय माकन के हाथ हार लगी. हरियाणा की दो सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा जीत हासिल की है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित दोनों उम्मीदवारों- भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और भाजपा-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को बधाई दी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे लिए खुशी की बात है कि भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को चुना है. मैं इनके पक्ष में मतदान करने वाले सभी विधायकों को हृदय से धन्यवाद देता हूं.

इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उन्होंने(कुलदीप बिश्नोई) बहुत खुला वोट दिया है, अपनी अंतर आत्मा की आवाज़ से दिया है कोई छुपाकर नहीं दिया. मोदी जी की विचारधारा, उपलब्धियों और नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने ऐसा किया होगा. उन्होंने इस बात की भी चिंता नहीं की है कि कांग्रेस उनके साथ क्या करेगी.

हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस विधायक भारत भूषण बत्रा ने कहा कि बहुत कम अंतर से अजय माकन हार गए हैं.

हरियाणा से राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि मैं राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रदेश के नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं कि मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को ये मौका दिया. मैं सर्व अनुसूचित जाति समाज की तरफ से भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/maharashtra-rajya-sabha-election-result/