Gujarat Exclusive > राजनीति > राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष उतारेगा उम्मीदवार, ममता की अगुवाई में हुई बैठक में लिया गया फैसला

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष उतारेगा उम्मीदवार, ममता की अगुवाई में हुई बैठक में लिया गया फैसला

0
123

नई दिल्ली: अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रही है. राष्ट्रपति चुनाव से पहले TMC नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित की गई. बैठक के बाद विपक्षी नेताओं ने आगामी राष्ट्रपति चुनावों में एक आम उम्मीदवार को मैदान में उतारने का संकल्प लिया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति पद के लिए शरद पवार के नाम का प्रस्ताव रखा था. लेकिन पवार ने कहा कि वह अभी राजनीति में सक्रिय रहने वाले हैं. बैठक में कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, एनसीपी, RJD, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, JD(S), डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और JMM – पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के द्वारा राष्ट्रपति चुनाव से पहले बुलाई गई बैठक में शामिल हुए.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आयोजित की गई बैठक खत्म होने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि आज यहां कई पार्टियां थीं. हमने तय किया है कि हम केवल एक आम सहमति वाले उम्मीदवार को चुनेंगे. हर कोई इस उम्मीदवार को हमारा समर्थन देगा. हम दूसरों से सलाह मशविरा करेंगे. यह एक अच्छी शुरुआत है. हम कई महीनों के बाद एक साथ बैठे और हम इसे फिर से करेंगे.

बैठक के बाद सुधींद्र कुलकर्णी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव में एक आम उम्मीदवार को उतारने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया है. उम्मीदवार जो वास्तव में संविधान के संरक्षक के रूप में काम कर सकता है और मोदी सरकार को भारतीय लोकतंत्र और भारत के सामाजिक ताने-बाने को और नुकसान पहुंचाने से रोक सकता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-leader-bharat-singh-provided-police-security/