Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शिवसेना नेता संजय राउत को नहीं मिली राहत, 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

शिवसेना नेता संजय राउत को नहीं मिली राहत, 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

0
206

मुंबई: शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. हालांकि, अदालत ने कुछ नरम रवैया दिखाया है और उन्हें न्यायिक हिरासत में भी दवाएं और घर का खाना खाने की अनुमति दी है. संजय राउत के वकील ने कोर्ट में दस्तावेज पेश किए, इसमें सांसद के स्वास्थ्य से जुड़े दस्तावेज भी थे. जिसके आधार पर शिवसेना नेता को घर का खाना और दवा की इजाजत दी गई है.

कोर्ट ने आर्थर रोड जेल के अधीक्षक को संजय राउत के स्वास्थ्य की जानकारी देने को कहा है ताकि उनके लिए व्यवस्था की जा सके. कोर्ट के अगले आदेश तक संजय राउत को घर का खाना और दवा दी जाएगी.

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई के दौरान ईडी ने उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर रिमांड 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था. मामले की सुनवाई करते हुए जज ने संजय राउत से पूछा, क्या आपको कोई दिक्कत है? जिस पर सांसद ने कहा कि जहां उन्हें हिरासत में रखा गया है वहां वेंटिलेशन नहीं है. जिस पर कोर्ट ने पुलिस से जवाब तलब किया था.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय एजेंसी ने राउत को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी और कथित सहयोगियों की संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में गिरफ्तार किया था. राउत ने इसके बदलने की राजनीति करार देते हुए कहा था कि न संजय राउत झुकेगा और न ही उनकी पार्टी भाजपा के सामने झुकेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shrikant-tyagi-bulldozer-action-priyanka-gandhi/