Gujarat Exclusive > राजनीति > अग्निपथ योजना को लेकर संजय सिंह का सवाल, मोदी जी आपको अग्निवीर बनाना है या जातिवीर

अग्निपथ योजना को लेकर संजय सिंह का सवाल, मोदी जी आपको अग्निवीर बनाना है या जातिवीर

0
244

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद सियासी दल से जुड़े लोग इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. मानसून सत्र शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक में भी विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया था. इस बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती में कास्ट सर्टिफिकेट या जाति प्रमाण पत्र मांगे जाने को लेकर सवाल उठाए हैं.

आप सांसद संजय सिंह ने सेना की ओर से जारी परिपत्र को साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा” मोदी सरकार का घटिया चेहरा देश के सामने आ चुका है. क्या मोदी जी दलितों/पिछड़ों/आदिवासियों को सेना भर्ती के क़ाबिल नही मानते? भारत के इतिहास में पहली बार “सेना भर्ती “ में जाति पूछी जा रही है. मोदी जी आपको “अग्निवीर” बनाना है या “जातिवीर”.

 

गौरतलब है कि बीते माह बिहार के बाद देश के अन्य राज्यों में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ देश के कई अन्य छात्रों में छात्र योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर इसे वापस लेने की मांग किया था. इस योजना को लेकर सियासी बयानबाजी आज भी जारी है.

अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष सदन में करेगी घेराव

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष की ओर से कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मानसून सत्र के दौरान चर्चा के लिए 16 मुद्दों को सूचीबद्ध किया, जिसमें अग्निपथ योजना, महंगाई और मुद्रास्फीति, ECI, CBI, CVC जैसे संगठनों की विश्वसनीयता में गिरावट, विपक्षी नेताओं के खिलाफ अलोकतांत्रिक कार्रवाई शामिल हैं. इन मुद्दों पर विपक्ष सदन में सरकार का घेराव करेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-421/