Gujarat Exclusive > गुजरात > महंगाई का एक और झटका, CNG के बाद अब अदानी गैस ने बढ़ाई PNG की कीमत

महंगाई का एक और झटका, CNG के बाद अब अदानी गैस ने बढ़ाई PNG की कीमत

0
233

अहमदाबाद: कमर तोड़ महंगाई लोगों को रुला रही है. जहां एक तरफ दिन-ब-दिन हर चीज के दाम बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार ने जीवन जरूरत की चीजों पर जीएसटी लगाकर आम आदमियों को लूटने का काम कर रही है. इस बीच अदानी ने सीएनजी के बाद पीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर दी है. अदाणी गैस ने पीएनजी के दाम में 89.60 रुपये की बढ़ोतरी की है. नई कीमत आज से लागू होगी.

अदानी सीएनजी के बाद अब पीएनजी भी महंगा हो गया है. अब अदानी गैस को 89.60 रुपये और चुकाने होंगे. अदानी पीएनजी की नई कीमत 1.50 एमएमबीटीयू तक 1514.80 रुपये है. अब से 1.60 एमएमबीटीयू से अधिक की खपत के लिए 1542.80 रुपये का भुगतान करना होगा.

इससे पहले जुलाई में, अदानी ने पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. उसके बाद फिर अगस्त में कीमतों को बढ़ा दिया गया है. जुलाई में अदानी ने पीएनजी के स्लैब में 28 रुपये की बढ़ोतरी की थी. जुलाई में अदानी गैस ने 1.60 एमएमबीटीयू स्लैब को 10 अंकों से घटाकर 1.50 एमएमबीटीयू कर दिया था. अदाणी सीएनजी की कीमत धीरे-धीरे 85.89 रुपये से पेट्रोल-डीजल के दाम की ओर बढ़ रही है.

गौरतलब है कि देश में महंगाई 8 साल के सबसे ऊंचे लेवल पर पहुंच गई है. अप्रैल में खुदरा महंगाई दर 7.79 फीसदी थी यह मार्च में 6.95 फीसदी थी. इससे साफ जाहिर होता है कि देश में महंगाई तेजी से बढ़ रही है. बढ़ती महंगाई की वजह से चौतरफा आलोचना का शिकार हो रही है. लेकिन सरकार दावा कर रही है देश में महंगाई का कोई असर नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-may-face-two-big-setbacks/