Gujarat Exclusive > राजनीति > अधीर रंजन की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर हंगामा, सफाई देते हुए कहा- गलती से निकल गया शब्द

अधीर रंजन की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर हंगामा, सफाई देते हुए कहा- गलती से निकल गया शब्द

0
81

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहकर संबोधित करने की वजह से भाजपा ने सदन के अंदर और बाहर जोरदार हंगामा किया. बढ़ते विवाद के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने CPP कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तत्काल बैठक बुलाई है. पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को भी इस बैठक में तलब किया गया है.

उधर जानकारी सामने आ रही है कि लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उन्हें उनके बयान के लिए लगाए गए आरोपों पर उन्हें सदन के पटल पर बोलने का मौका दिया जाए, उन्होंने इस पर एक पत्र भी दिया है.

बढ़ते विवाद के बीच अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो वे हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं. ये शब्द बस एक बार निकला है. ये चूक हुई है. लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग राई का पहाड़ बना रहे हैं.

चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि दो दिन से जब हम विजय चौक के तरफ जा रहे थे. हमसे पूछा जा रहा था कि आप कहा जा रहे हैं. हम उनसे कह रहे थे कि हम राष्ट्रपति भवन जाना चाहते हैं और राष्ट्रपति से मिलना चाहते हैं. कल मुझसे गलती से ये(राष्ट्रपत्नी) शब्द निकला था.

क्या अधीर रंजन ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर माफी मांगेंगे इस सवाल के जवाब में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “उन्होंने माफी मांग ली है.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-leader-national-wife-statement-bjp-uproar/