Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अग्निपथ के विरोध में बिहार बंद का ऐलान, लेफ्ट के साथ कई राजनीतिक दल ने दिया समर्थन

अग्निपथ के विरोध में बिहार बंद का ऐलान, लेफ्ट के साथ कई राजनीतिक दल ने दिया समर्थन

0
197

अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस बीच बिहार के युवाओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में आज बंद का ऐलान किया है. लेफ्ट के साथ लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी और कई अन्य राजनीतिक दल इस बंद को समर्थन देने का ऐलान किया है.

इस बीच एहतियात के तौर पर बिहार के कैमर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण ज़िलों में कल शाम से 19 जून यानी आज तक इंटरनेट सेवाओं को राज्य सरकार ने अस्थायी रूप से बंद रखने का फैसला किया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि अफवाहों को रोका जा सके.

बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन को लेकर पटना के डाक बंगला क्रॉसिंग पर सुरक्षा बल की तैनाती बढ़ा दी गई है. सेंट्रल पटना के एसपी अंबरीश राहुल के मुताबिक आज भारत बंद का ऐलान किया गया है जिसके लिए हम यहां मौजूद हैं. फोर्स तैनात की गई है किसी भी तरह से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है तो हम उसे संभालेंगे.

अग्निपथ योजना के खिलाफ बीते तीन दिनों से देशभर में प्रदर्शन जारी है. यूपी, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, झारखंड, जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य राज्यों में छात्र बीते तीन दिनों से हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. खासकर बिहार और यूपी में युवा जमकर हंगामा कर रहे हैं. जिसकी वजह से रेल सेवा पर काफी असर पड़ा है. भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक आंदोलन के कारण 94 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें और 140 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं. 65 मेल एक्सप्रेस और 30 पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया. इसके अलाव 11 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया. आंदोलन की वजह से कुल 340 ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/agneepath-scheme-army-officer-giving-information/