Gujarat Exclusive > राजनीति > माफीवीर बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और अग्निपथ को वापस लेना पड़ेगा: राहुल गांधी

माफीवीर बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और अग्निपथ को वापस लेना पड़ेगा: राहुल गांधी

0
305

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर बिहार के बाद देश के अन्य राज्यों में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. छात्रों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन के बीच इस योजना को लेकर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. छात्र इस योजना को वापस लेने की मांग करते हुए रास्ते पर उतरे थे, लेकिन अब विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है. इस बीच योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी पर बड़ा हमला बोला है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा ” 8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे. ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा.”

वहीं इस मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा “आर्मी भर्ती की तैयारी करने वाले ग्रामीण युवाओं का दर्द समझिए, 3 साल से भर्ती नहीं आई, दौड़-दौड़ के युवाओं के पैरों में छाले पड़ गए, वे निराश-हताश हैं. युवा एयरफोर्स भर्ती के रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे. सरकार ने उनकी स्थाई भर्ती, रैंक, पेंशन, रुकी भर्ती: सब छीन लिया.”

बिहार बंद का ऐलान

अग्निपथ योजना के खिलाफ बीते तीन दिनों से देशभर में प्रदर्शन जारी है. यूपी, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, झारखंड, जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य राज्यों में छात्र बीते तीन दिनों से हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. खासकर बिहार और यूपी में युवा जमकर हंगामा कर रहे हैं. जिसकी वजह से रेल सेवा पर काफी असर पड़ा है. बिहार के युवाओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में आज बंद का ऐलान किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-mother-birthday-met-blessings/