Gujarat Exclusive > राजनीति > ये लॉकडाउन और नोटबंदी जैसा फैसला, मोदी सरकार अहंकारी रवैया से बचे: मायावती

ये लॉकडाउन और नोटबंदी जैसा फैसला, मोदी सरकार अहंकारी रवैया से बचे: मायावती

0
123

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में होने वाली हिंसा के बाद विपक्ष भी भड़क उठा है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ ही साथ विपक्षी दल भी मोदी सरकार से योजना को वापस लेने की मांग कर रहा है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी अग्निपथ योजना पर प्रतिक्रिया दी है.

मायावती ने इस योजना को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट कर लिखा “केन्द्र की अग्निपथ नई सैन्य भर्ती स्कीम देश की सुरक्षा व फौजी के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान से जुड़ी होने के बावजूद भाजपा नेतागण जिस प्रकार से अनाप-शनाप व अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं वह घोर अनुचित, जनता में भ्रम व सेना के लिए मुश्किलें पैदा करने वाली संकीर्ण राजनीति तुरन्त बंद हों.”

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार को नसीहत देते हुए लिखा “देश को अचंभित करने वाली नई ’अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना, सरकार द्वारा नोटबन्दी व तालाबन्दी आदि की तरह ही, अचानक व काफी आपाधापी में थोपी जा रही है, जिससे प्रभावित होने वाले करोड़ों युवा व उनके परिवार वालों में खासा आक्रोश है. सरकार इनके प्रति भी अहंकारी रवैये से बचे.”

भाजपा नेता बता रहे योजना का फायदा

अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता इस योजना का फायदा गिनाते हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि युवाओं से अनुरोध है कि हिंसा का रास्ता अपनी बात रखने के लिए ठीक नहीं है.’अग्निपथ’ युवाओं के हित में और देश को और सुरक्षित बनाने के लिए लिया गया निर्णय है. हिंसा फैलाने से, उपद्रव मचाने से कुछ नहीं होगा. कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sidhu-musewala-murder-main-shooter-arrested/