Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: कोरोना के नए मामलों में वृद्धि, AMC ने शुरू की मास्क चेकिंग अभियान

अहमदाबाद: कोरोना के नए मामलों में वृद्धि, AMC ने शुरू की मास्क चेकिंग अभियान

0
420

अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. अहमदाबाद नगर निगम कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है. इसके तहत निगम के स्वास्थ्य विभाग ने आज शहर के विभिन्न हिस्सों में मास्क चेकिंग अभियान शुरू किया है.

अहमदाबाद नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने आज से कोरोना की गाइडलाइन को सख्ती से लागू करने की कवायद शुरू कर दी है. इसके लिए सार्वजनिक समारोहों, सार्वजनिक स्थानों, शॉपिंग मॉल और वाणिज्यिक परिसरों सहित स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया है.

अहमदाबाद नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के लॉ गार्डन इलाके में स्थित नेशनल हैंडलूम में मास्क की जांच की. इस दौरान मास्क नहीं पहनने वालों को मुफ्त में मास्क पहनाया गया है. इतना ही नहीं टीम से जुड़े लोग जुर्माने नहीं लगाकर लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं.

टीकाकरण अभियान के बाद से कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आई है. जिसके बाद लोग मास्क पहनना भूल गए है. हालांकि, पिछले एक सप्ताह में अहमदाबाद शहर में कोरोना के दैनिक मामले दोगुने हो गए हैं. इसे ध्यान में रखते हुए एएमसी ने शहर के गीता मंदिर एसटी स्टैंड और कालूपुर रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले पर्यटकों की जांच शुरू कर दी है. आने वाले दिनों में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए विभिन्न स्थानों पर डोम बनाए जाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-nupur-sharma-protest-mastermind-arrested/