Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: निर्माणाधीन बिल्डिंग दुर्घटना मामले में ठेकेदार समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद: निर्माणाधीन बिल्डिंग दुर्घटना मामले में ठेकेदार समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

0
83

अहमदाबाद में गुजरात यूनिवर्सिटी के पास एस्पायर-2 बिल्डिंग में कल दर्दनाक हादसा हो गया था. जिसमें 7 मजदूरों की मौत हो गई थी. पुलिस ने बिल्डिंग दुर्घटना मामले में ठेकेदार समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बिल्डिंग के बिल्डर ने घटना को छुपाने के लिए हादसे की जानकारी न तो पुलिस को दी और न ही फायर ब्रिगेड की टीम को दी थी. हादसे में मरने वाले सभी मजदूर पंचमहल जिले के रहने वाले हैं.

पुलिस ने ठेकेदार सौरभ शाह, नैमिष पटेल और उप ठेकेदार दिनेश प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया है. हादसे के बाद एफएसएल विभाग ने वीडियोग्राफी के जरिए जांच की, जिसमें सुरक्षा व्यवस्था की खामियां उजागर हुईं थी. इस निर्माणाधीन साइट का मुख्य ठेकेदार सौरभ शाह है जिसके खिलाफ मुकदमा चलेगा. इसके अलावा औद्योगिक सुरक्षा अधिनियम के तहत ऑडिट भी कराया जाएगा.

अहमदाबाद के एसीपी एल. बी. झाला के मुताबिक यूनिवर्सिटी थाने में एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई, हादसे में कुल 8 मजदूर गिर गए. 6 मजदूर 13वें मंजिल से और 2 मजदूर 5वें मंजिल से गिरे थे. जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया और CRPC 174 के तहत कारवाई शुरू की है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

अहमदाबाद के महापौर किरीट परमार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि एस्पायर-2 नाम की एक निजी बिल्डिंग बन रही है. उस इमारत के परिसर में 7वें मंजिल से लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की मृत्यु हुई. ये घटना 9:30 बजे के आस-पास हुई. इमारत के बिल्डर ने इस बात को छुपाया और 11:30 के बाद पुलिस को जानकारी दी है. हम आकलन करेंगे कि क्या उन्होंने नगर निगम के नियमों और विनियमों को तोड़ा है, हम जांच करेंगे कि क्या किसी ने गलत बिल्डिंग प्लान पारित किया है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/meteorological-department-gujarat-rain-forecast/