Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: पेट्रोल-डीजल के बाद अब हर दिन सीएनजी की कीमतों में हो रही वृद्धि

अहमदाबाद: पेट्रोल-डीजल के बाद अब हर दिन सीएनजी की कीमतों में हो रही वृद्धि

0
384

अहमदाबाद: सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई. हालांकि आज सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं. आज तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए हैं. कल पेट्रोल और डीजल में 75 से 85 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. पिछले 17 दिनों में पेट्रोल के दामों में 10 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है, अदाणी गैस ने अहमदाबाद समेत कई शहरों में सीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं.

सीएनजी की कीमतों में वृद्धि

अदाणी गैस ने सीएनजी की कीमत में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है. अहमदाबाद शहर में 1 किलो सीएनजी की कीमत 79.59 रुपये थी, जबकि नई वृद्धि के इसकी कीमत 81.59 रुपया हो गई है. यानी कीमत दो रुपये बढ़ गई है.

गौरतलब है कि एक अप्रैल को अदाणी गैस से सीएनजी के दाम में पांच रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. एक सप्ताह के भीतर फिर से कीमतों में बढ़ोतरी से सीएनजी चालक परेशान हैं. चुनाव खत्म होते ही मोदी सरकार ने यूक्रेन युद्ध के नाम पर लूट करने की छूट दे दी है. इसीलिए कंपनियां हर दिन तेल के बाद अब सीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर रही हैं.

गुजरात गैस ने भी कीमतों में की थी भारी वृद्धि

गुजरात गैस ने एक साथ सीएनजी के दाम में 6.45 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. मूल्य वृद्धि आज से प्रभावी है. गुजरात गैस सीएनजी की कीमत 70.53 रुपये से बढ़कर 76.98 रुपये हो गई है. कीमतों में यह बढ़ोतरी सीएनजी चालकों की परेशानी बढ़ा दी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-stable/