Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: कोरोना के नए केस में भारी वृद्धि, सिविल अस्पताल के अधीक्षक ने दिया अहम बयान

अहमदाबाद: कोरोना के नए केस में भारी वृद्धि, सिविल अस्पताल के अधीक्षक ने दिया अहम बयान

0
634

अहमदाबाद: अहमदाबाद शहर में दिवाली के बाद कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखने को मिला है. जिसकी वजह से शहर में जगह-जगह पर कोरोना टेस्टिंग के लिए डोम बनाए गए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अहमदाबाद सिविल अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़े जरूर हैं. लेकिन फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. अगला एक सप्ताह काफी अहम है, कोरोना वायरस के मौजूदा मामले दूसरे राज्यों के लोगों में कहीं ज्यादा है.

अहमदाबाद में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं जिसकी वजह से नागरिकों में कोहराम मच गया है. दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से प्रशासन भी एक्शन मोड में आ गया है. कोरोना वायरस के मामले पर अंकुश लगाने के लिए शहर में टेस्टिंग प्रक्रिया पर जोर दिया जा रहा है. शहर में फिर से कोरोना टेस्टिंग डोम लगाए गए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आसानी से टेस्टिंग करा सकें.

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी का अहम बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अहमदाबाद सिविल अस्पताल में केवल 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है और 4 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं. दिवाली के दौरान की गई लापरवाही की वजह से कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका जताई जा रही थी. कोरोना के मामले बढ़े हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है.

उन्होंने कहा कि अगला सप्ताह महत्वपूर्ण होगा, जो लोग वाहर से आ रहे हैं उनकी निगरानी करना जरूरी है. मौजूदा मामलों में दूसरे राज्यों से आने-जाने वालों की संख्या ज्यादा है. इन दिनों जो लोग भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं उनको अस्पताल में भर्ती होने की जरुरत नहीं पड़ रही है. सिविल अस्पताल किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है. सिविल में फिलहाल 200 बेड कोरोना के लिए अलग से आवंटित किए गए हैं. इसके अलावा सभी जरूरी दवाओं का स्टॉक भी उपलब्ध है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-health-minister-big-statement/