Gujarat Exclusive > गुजरात > गरबा प्रेमियों को बड़ा झटका, अहमदाबाद में इस साल भी नवरात्रि में नहीं होगा गरबा

गरबा प्रेमियों को बड़ा झटका, अहमदाबाद में इस साल भी नवरात्रि में नहीं होगा गरबा

0
1701

अहमदाबाद: अहमदाबाद के राजपथ और कर्णावती क्लब में इस साल भी नवरात्रि के मौके पर गरबा का आयोजन नहीं किया जाएगा. अगर सरकार अनुमति दे भी देती है तो भी गरबा का आयोजन नहीं करने का फैसला किया गया है. कोरोना महामारी की वजह से गरबा आयोजकों ने यह फैसला किया है. सरकार की गाइडलाइन थी कि 400 लोगों को अनुमति दी जाए. इसीलिए अधिकांश क्लबों में नवरात्रि का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया है.

गुजरातियों का पसंदीदा गरबा उत्सव पर पिछले साल कोरोना महामारी के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था. लेकिन इस साल गरबा होगा या नहीं इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि गुजरात समेत देश के लाखों गरबा प्रेमियों के लिए बुरी खबर आई है. पिछले साल की तरह इस साल भी आयोजकों ने ज्यादातर क्लबों में गरबा नहीं करने का फैसला किया है.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते साल 2020 में भी गरबा का आयोजना नहीं किया गया था. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि लगातार दूसरे साल गुजरात की जनता को गरबा खेलने का मौका नहीं मिलेगा. बड़े आयोजक गरबा आयोजित करने से डरते हैं. भीड़भाड़ के कारण कोरोना महामारी के तेजी से बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

इससे पहले राजकोट के गरबा आयोजकों गरबा नहीं करवाने का फैसला किया था. पिछले 20 साल से अधिक समय से अर्वाचिन गरबा के आयोजक सुरेंद्रसिंह वाला का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि राजकोट के गरबा आयोजक कोरोना की संभावित तीसरी लहर देखने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. इसलिए गरबा के आयोजन को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sonu-sood-ahmedabad-aap-leader-meet/