Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में पहली बार पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

अहमदाबाद में पहली बार पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

0
798

गांधीनगर: नवरात्रि के पहले दिन पेट्रोल के दाम में 29 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई. जिसके बाद अहमदाबाद में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. अहमदाबाद में एक लीटर पेट्रोल के लिए अब 100.13 पैसा भुगतान करना पड़ेगा.

पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों पर केंद्र के उत्पाद शुल्क के अलावा वैट और माल ढुलाई शुल्क जैसे अन्य स्थानीय करों के प्रभाव के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें राज्यों में भिन्न होती हैं. चूंकि राजस्थान में देश में ईंधन पर सबसे अधिक वैट है, इसलिए पेट्रोल की कीमत राजस्थान में सबसे ज्यादा है.

देश को निजीकरण की कगार पर धकेलने वाले पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर एक बार भी बयान नहीं दिया है. केवल अंतरराष्ट्रीय कीमतों का हवाला देकर भाव वृद्धि की जाती है. आने वाले दिनों में आपकी सारी बचत पेट्रोल और डीजल पर टैक्स के जरिए सरकार अपनी जेब में डाल लेगी. लेकिन आम लोग आज भी मोदी सरकार से अच्छे दिन की आस लगाकर बैठे हैं.

हाल ही में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 26 राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, नागालैंड, पांडिचेरी, तेलंगाना, पंजाब, सिक्किम, उड़ीसा, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, गुजरात और राजस्थान में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है. वहीं डीजल भी शतक लगाने के करीब पहुंच रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-husband-beats-up-lover/