Gujarat Exclusive > गुजरात > केंद्रीय रेल मंत्री ने साबरमती मल्टी ट्रांसपोर्टेशन हब का दौरा कर किया निरीक्षण

केंद्रीय रेल मंत्री ने साबरमती मल्टी ट्रांसपोर्टेशन हब का दौरा कर किया निरीक्षण

0
74

अहमदाबाद: केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को पटरी पर लाने की योजना बना रहा है. इस बीच अहमदाबाद में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने साबरमती मल्टी ट्रांसपोर्टेशन हब का दौरा कर निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, “मुंबई से अहमदाबाद तक बुलेट ट्रेन के पहले सेक्शन में बहुत अच्छी प्रगति हो रही है. रूट पर 80 किमी से ज्यादा पिलर बन चुके हैं.”

साबरमती मल्टी ट्रांसपोर्टेशन हब का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सभी स्टेशन पर तेजी से काम जारी है. साबरमती में बनने बाला हब मल्टीमॉडल हब है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वन्दे भारत ट्रेन की टेस्टिंग में 0-100 किमी की स्पीड 52 सेकेंड में पूरी की, 180 किमी की स्पीड पर भी ट्रेन बहुत स्टेबल है.

इसके अलावा वह आज सुबह गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ राज्य सरकार और वेदांत-फॉक्सकॉन ग्रुप के बीच समझौता ज्ञापन में शामिल हुए थे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि देश को नई दिशा में ले जाने के लिए जिस तरह से PM काम कर रहे हैं ये हमारा सौभाग्य है.

वहीं इस मौके पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि PM मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात विकास के हर क्षेत्र में अपना योगदान बढ़-चढ़कर दे रहा है और विकास का रोल मॉडल बन रहा है. PM के ही प्रेरणा से गुजरात नीति संचालित राज्य के रूप ऊभरा है. वेदांत-फॉक्सकॉन ग्रुप राज्य में 1,54,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gyanvapi-case-court-verdict-mehbooba-mufti/