Gujarat Exclusive > रथयात्रा के दिन परेशान नहीं होना है तो एक क्लिक में पता करें कौन सा रूट चालू है और कौन सा बंद

रथयात्रा के दिन परेशान नहीं होना है तो एक क्लिक में पता करें कौन सा रूट चालू है और कौन सा बंद

0
310

अहमदाबाद: भगवान जगन्नाथ की 145वीं रथयात्रा के दौरान नागरिकों को यातायात की कोई समस्या न हो इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर अहमदाबाद में पूरी तैयारी कर ली गई है. राज्य पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. आज हम आपको बताएंगे कि शुक्रवार को रथयात्रा के दिन कौन से रास्ते बंद रहेंगे.

रथयात्रा के मार्ग को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है. इसके साथ ही दोपहर 2 बजे से रथयात्रा का मार्ग बंद हो जाएगा और रथयात्रा जब तक वापस मंदिर नहीं पहुंचेगा रूट बंद रखा जाएगा.

प्रतिबंधित रूट
– शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा सुबह जमालपुर से खमासा आस्टोडिया होते हुए रायपुर चकला, खाड़िया, पांचकूवा, कालूपुर होते हुए सरसपुर भगवान के मामा के घर पहुंचेगा.
– सरसपुर से कालूपुर, दरियापुर, शाहपुर रंगीला चोकी, दिल्ली चकला, घी कांटा पनकोर नाका, माणेकचोक से दानापीठ से खमासा होते हुए मंदिर में लौटेगा- इस दिन ये सभी रास्ते बंद रहेंगे.
– जिससे वाहन चालकों को दूसरे रास्ते से गुजरना पड़ेगा.
– इस रूट पर ‘नो पार्किंग जोन’ भी घोषित किया गया है.

हालांकि, कालूपुर रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए नागरिकों के लिए ई-रिक्शा और बसों की व्यवस्था की गई है. बीआरटीएस केबिन से कालूपुर तक चार ई-रिक्शा, प्रेम दरवाजा से कालूपुर तक चार ई-रिक्शा और चार अन्य रिक्शा भी कालूपुर रेलवे स्टेशन पर खड़े किए जाएंगे. जबकि पश्चिम इलाके से आने वाले लोग स्वामीनारायण कॉलेज से बीआरटीएस में कालूपुर आ सकेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-jagannath-temple-mangla-aarti-part/