Gujarat Exclusive > गुजरात > ST विभाग ने शुरू की दिवाली की तैयारी, होम बस सेवा का किया आगाज

ST विभाग ने शुरू की दिवाली की तैयारी, होम बस सेवा का किया आगाज

0
938

अहमदाबाद: दीपावली पर्व को लेकर राज्य के एसटी विभाग ने तैयारी कर ली है. एसटी निगम ने पर्यटकों के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की है. एसटी निगम ने दिवाली त्योहार के दौरान अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है. इतना ही नहीं इस बार एक विशेष सुविधा के तहत दिवाली त्योहार के दौरान 52 लोगों का ग्रुप अगर बस बुक करता है तो ऐसे यात्रियों को घर तक छोड़ने का फैसला किया गया है. सूरत में इस तरीके की 32 बुकिंग हो चुकी है.

एसटी निगम के सचिव केडी देसाई ने भी बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि होम बस सेवा को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. 52 लोगों की बुकिंग हुई तो एसटी बस आपको आपकी सोसायटी से आपके गांव तक लेकर जाएगी. त्योहारों के दौरान सौराष्ट्र, पंचमहल, उत्तर गुजरात, गुजरात के किसी भी शहर से ग्रुप के लिए बस बुक करवाया जा सकता है. त्योहारी सीजन के दौरान अतिरिक्त बसों की विशेष योजना बनाई गई है. यदि आप एसटी बस में एक ही परिवार के 4 से अधिक टिकट बुक करते हैं, तो आपको 5% की छूट मिलेगी और यदि आप वापसी टिकट बुक करते हैं, तो एसटी निगम टिकट शुल्क पर 10% की छूट देगा.

उल्लेखनीय है कि एसटी बस सेवा की यह सुविधा 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मिलेगा. एडवांस ऑनलाइन बुकिंग www.gsrtc.in और gsrtc ऐप से की जा सकती है. साथ ही बुकिंग एसटी निगम के अधिकृत एजेंटों के माध्यम से की जा सकती है.

गौरतलब है कि दिवाली के पांच दिनों में एसटी विभाग के राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि होती है. एक आंकड़े के मुताबिक 2019 में राजस्व 1.63 करोड़ रुपये था. लेकिन साल 2020 में कोरोना महामारी ने महज 92 लाख रुपये की कमाई हुई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mundra-port-big-decision/