Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में चल रही परीक्षा के दौरान कक्षा-12 के छात्र की दिल का दौरा पड़ने से मौत

अहमदाबाद में चल रही परीक्षा के दौरान कक्षा-12 के छात्र की दिल का दौरा पड़ने से मौत

0
410

अहमदाबाद: गुजरात में बोर्ड परीक्षा का आगाज कल से हो चुका है. बोर्ड परीक्षा के पहले दिन एक गंभीर घटना घट गई है. जिसमें अहमदाबाद शहर में कक्षा-12 सामान्य स्ट्रीम के एक छात्र की परीक्षा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. जिसके बाद छात्र को गंभीर हालत में शारदाबेन अस्पताल में इलाज के लिए शिफ्ट किया गया. जहां छात्र को वेंटिलेटर पर रखा गया, हालांकि इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

मिल रही जानकारी जानकारी के अनुसार शेख मोहम्मद अमन मोहम्मद आरिफ नाम का एक छात्र अहमदाबाद शहर के गोमतीपुर क्षेत्र के एसजी पटेल स्कूल में कक्षा 12 सामान्य स्ट्रीम में पढ़ता था. सेठ सीएल हिंदी हाई स्कूल में इस छात्र की कक्षा 12वीं जनरल स्ट्रीम अकाउंट विषय के पेपर की परीक्षा देने के दौरान उसको दिल का दौरा पड़ा और उसके बाद मौत हो गई.

परीक्षा के दौरान छात्रा को उल्टी हुई थी बावजूद इसके छात्र परीक्षा में बैठा रहा. इसी दौरान उसे पसीना आने लगा. जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. छात्र की हालत गंभीर होने के कारण उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. हालांकि, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

14,98,430 छात्र परीक्षा में ले रहे हिस्सा

गुजरात बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. 1625 परीक्षा केंद्रों में 14,98,430 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे. कक्षा 10 में 9.68 लाख छात्र हैं, जिनमें से 7 लाख नियमित छात्र हैं और 1.40 लाख पुनरावर्तक छात्र हैं. कक्षा 10 में 5.44 छात्रा हैं और 4.19 पुरुष छात्र शामिल हैं, जिसका अर्थ है कि पुरुष छात्रों की तुलना में अधिक महिला छात्र हैं. इसके अलावा कक्षा 12 विज्ञान की बात करें तो 12 विज्ञान में 1.8 लाख छात्र और कक्षा 12 सामान्य वर्ग में 4.22 लाख छात्र शामिल होंगे. कुल 1625 परीक्षा केंद्रों में 14,98,430 छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-green-vegetable-and-lemon-price-hike/