Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में मूसलाधार बारिश, अगले 5 दिनों तक गुजरात में भारी बारिश का अनुमान

अहमदाबाद में मूसलाधार बारिश, अगले 5 दिनों तक गुजरात में भारी बारिश का अनुमान

0
92

अहमदाबाद: गुजरात में लंबे विराम के बाद एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. अहमदाबाद में आज लगातार तीसरे दिन बारिश हुई है. अगले तीन घंटे तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है. अहमदाबाद के अलावा सौराष्ट्र और बनासकांठा में भी भारी बारिश का अनुमान है. दक्षिण गुजरात के वलसाड, सूरत वापी में भी बारिश का अनुमान है.

आज लगातार तीसरे दिन अहमदाबाद के वातावरण में बदलाव देखने को मिला है. आज दोपहर को अचानक बारिश शुरू हुई और देखते ही देखते शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए. एसजी हाईवे, श्यामल, गोता समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. अहमदाबाद काले बादलों से ढका हुआ है जिसकी वजह से दृश्यता में भी कमी आई है. भारी बारिश के कारण शहर का पश्चिमी हिस्सा जलमग्न हो गया है. प्रह्लादनगर रोड पर घुटने तक पानी भर गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी 2 दिन बारिश का मौसम रहेगा.

अहमदाबाद के चांदखेड़ा में एक इंच बारिश हुई और बोडकदेव समेत कई इलाकों में आधा इंच बारिश हुई. बोडकदेव, गोता, चांदलोडिया, घाटलोदिया केके नगर, नारनपुरा, सरखेज, जुहापुरा, आनंदनगर समेत कई इलाकों में करीब आधा इंच बारिश हुई.

अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान
अगले 5 दिनों तक पूरे गुजरात में बारिश होगी. मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है. मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है. गुजरात में तीन दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश होगी. 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. अरब सागर में सर्कुलेशन वातावरण में बदलाव हुआ है जिसकी वजह से गुजरात में तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. इसलिए मछुआरों को 2 दिन तक समुद्र में नहीं उतरने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर समेत मध्य गुजरात में आज मध्यम बारिश होगी. अहमदाबाद में कल भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-auto-rickshaw-driver-kejriwal-talks/