Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट सातवीं मंजिल से गिरी, 7 मजदूरों की मौत

अहमदाबाद में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट सातवीं मंजिल से गिरी, 7 मजदूरों की मौत

0
79

अहमदाबाद: अहमदाबाद में आज दिल दहला देने वाली घटना हुई है. निर्माणाधीन इमारत की सातवीं मंजिल से लिफ्ट टूटने से 7 मजदूरों की मौत हो गई. शुरुआती जानकारी मिली है कि इस घटना में 7 मजदूरों की मौत हुई है. जबकि एक मजदूर की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना गुजरात यूनिवर्सिटी के पास एस्पायर-2 नाम की बिल्डिंग में हुई है. मिल रही जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के बिल्डर ने घटना को छुपाने के लिए हादसे की जानकारी न तो पुलिस को दी और न ही फायर ब्रिगेड की टीम को दी.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना सुबह साढ़े नौ बजे की है. अहमदाबाद पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है. गुजरात विश्वविद्यालय के पास निर्माणाधीन इमारत की सातवीं मंजिल से लिफ्ट टूटने से 7 श्रमिकों की मौत हो गई है. सभी मजदूरों के शवों को सोला सिविल अस्पताल लाया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार हादसे में मरने वाले सभी मजदूर पंचमहल जिले के रहने वाले हैं.

हादसे में मरने वाले मजदूर

संजय बाबूभाई नायक
जगदीश रमेशभाई नायक
अश्विन सोमाभाई नायक
मुकेश भरतभाई नायक
राजमल सुरेशभाई खराडी
पंकज शंकरभाई खराडी

यह स्पष्ट है कि निर्माण स्थल के मालिकों ने घटना को छिपाने की कोशिश की, निर्माणधीन बिल्डिंग के मालिकों ने इतनी बड़ी घटना को छिपाने की कोशिश की, इतनी बड़ी घटना के बावजूद न तो फायर बिग्रेड और न ही पुलिस को हादसे की जानकारी दी गई. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि हम भी यहां मीडिया में खबर देखकर आए हैं. हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. घटना के वक्त बिल्डिंग में कुल 10 मजदूर काम कर रहे थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-450/