Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तू कहना मैं नशे में था, ताकि बच जाए, नूपुर को धमकी देने वाले खादिम को समझा रही पुलिस

तू कहना मैं नशे में था, ताकि बच जाए, नूपुर को धमकी देने वाले खादिम को समझा रही पुलिस

0
302

राजस्थान के अजमेर में दरगाह के खादिम का नूपुर शर्मा को धमकी देने वाला वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया था. एक वीडियो में दिख रहा है कि सलमान पुलिस की हिरासत में है. जबकि एक दूसरा वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस उसे समझा रही है. ताकि उसे बचाया जा सके.

अजमेर के सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा को लेकर विवादित बयान दिया था, उसका वीडियो वायरल हो गया था. जिसमें सलमान चिश्ती ने नुपुर शर्मा का सिर लाने वाले को ईनाम देने का ऐलान किया. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया था.

अब सलमान चिश्ती का एक नया वीडियो सामने आया है. इसके बाद से अजमेर पुलिस शक के घेरे में आ गई है. इस वीडियो में पुलिस सलमान चिश्ती को समझाती नजर आ रही है. पुलिस ने चिश्ती से कहती है कि तू बोलना कि मैं नशे में थे ताकि आपको बचाया जा सके. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया. दरगाह के सीओ संदीप सारस्वत को लाइन हाजिर किया गया है. इस वीडियो में संदीप सारस्वत ही सलमान को समझाते नजर आ रहे थे.

अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के मुताबिक अजमेर पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के ख़िलाफ़ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में सलमान को गिरफ्तार किया था, वीडियो में जैसा प्रतीत हो रहा है उससे लग रहा है कि उन्होंने कुछ नशा किया था. यह हिस्ट्रीशीटर भी रहे हैं और इनके ख़िलाफ़ 13 मामले भी दर्ज़ हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/smriti-irani-minorities-ministry-additional-charge/