Gujarat Exclusive > राजनीति > पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बना चुनावी मुद्दा, अखिलेश के बयान पर योगी के मंत्री का पलटवार

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बना चुनावी मुद्दा, अखिलेश के बयान पर योगी के मंत्री का पलटवार

0
252

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनावी राज्य को केंद्र सरकार लगातार कई तोहफा दे रही है. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था. अब यह एक्सप्रेसवे चुनावी मुद्दा बन गया है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सपा के काम को योगी सरकार उद्घाटन कर श्रेय लेने की कोशिश कर रही है. उनको इस तरीके के बयानों पर योगी सरकार के मंत्री ने पलटवार किया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि अब इस गाज़ीपुर से दिल्ली के गाज़ीपुर बॉर्डर तक सफर आसान होगा. समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के शिलान्यास से पहले मैंने कहा था कि रफ्तार बढ़ती है तो अर्थव्यवस्था बढ़ती है. इसके किनारे मंडियां बननी थी, वो नहीं बनीं. समाजवादी सरकार बनने पर किसानों को मंडियां उपलब्ध होंगी.

इतना ही नहीं सपा प्रमुख ने आगे कहा कि आने वाले समय में जो चुनाव होने जा रहा है उसमें पूर्वांचल की जनता ने उत्तर प्रदेश से BJP का सफाया करने का मन बना लिया है. महंगाई क्यों है, बेरोज़गारी क्यों है? भाजपा के पास इसका कोई जवाब नहीं है.

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अखिलेश के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि PM मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण के बाद से अखिलेश यादव और उनकी पार्टी अनर्गल बयानबाजी कर रही है. इससे स्पष्ट होता है कि खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे, अखिलेश जी आप पूर्वांचल का विकास कर रहे थे परन्तु आपका विकास सीमित था, आपका विकास था मुख्तार अंसारी के लिए, आपका विकास था अतीक अहमद के लिए, आपका विकास था आपके परिवार के लोगों के लिए. हमारा विकास जनता के लिए है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-pollution-gopal-rai-center-attacked/