Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मलयालम फिल्म निर्माता अली अकबर ने इस्लाम धर्म छोड़ने का किया ऐलान

मलयालम फिल्म निर्माता अली अकबर ने इस्लाम धर्म छोड़ने का किया ऐलान

0
606

मलयालम फिल्म निर्माता अली अकबर ने घोषणा की है कि वह इस्लाम को छोड़कर जल्द ही हिंदू धर्म को अपनाने वाले हैं. अली अकबर अपने परिवार के साथ हिंदू धर्म अपनाएंगे. हिंदू धर्म अपनाने के बाद वह अपना नाम रामसिम्हन रखने वाले हैं. वह कहते हैं कि उन्होंने उस आदमी का नाम इसलिए चुना क्योंकि वह अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए अपनी जान दे दिया था.

अली अकबर ने फेसबुक पर लाइव आकर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर खुश होने वालों की निंदा की. अली अकबर ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि धर्मगुरु ऐसे लोगों की निंदा तक नहीं करते. जिसके बाद अली अकबर ने अपने पुराने फेसबुक अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया है और अपने धर्म परिवर्तन की घोषणा की है. अकबर का कहना है कि उनका धर्म से भरोसा उठ गया है.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं अपनी बेटियों को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर नहीं करूंगा, यह फैसला उन पर निर्भर है. अली अकबर पहले भाजपा में शामिल हुए थे और नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने आज इस्‍लाम धर्म को त्यागकर हिंदू धर्म को अपना लिया था. सोमवार सुबह वह डासना मंदिर में पहुंचे जहां उनको महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने हिंदू धर्म ग्रहण कराया. धर्म परिवर्तन के बाद रिजवी अब हरबीर नारायण सिंह त्यागी हो गए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/saryu-canal-project-akhilesh-yadav-attacked/