Gujarat Exclusive > राजनीति > अमरिंदर सिंह बनाएंगे नई पार्टी, कहा- बीजेपी के साथ हम सीटों का समझौता करने को तैयार

अमरिंदर सिंह बनाएंगे नई पार्टी, कहा- बीजेपी के साथ हम सीटों का समझौता करने को तैयार

0
602

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को घोषणा की कि वह एक नई पार्टी बनाएंगे. इतना ही नहीं अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का साथ देने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि ऐसा तभी मुमकिन होगा जब कृषि कानूनों को हल कर लिया जाए. कैप्टन ने कहा कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन बनाने पर भी विचार करेगी, जिसमें अकाली समूहों से अलग होने वाली ताकतें भी शामिल हैं. महत्वपूर्ण है कि अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होंने भाजपा में शामिल होने की संभावना से इनकार करते हुए दावा किया था कि वह किसानों के आंदोलन पर चर्चा करने आए थे.

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रविंदर ठुकराल ने मंगलवार शाम एक ट्वीट कैप्टन अमरिंदर सिंह के हवाले से लिखा “वह जल्द ही पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी पार्टी की घोषणा करेंगे. इसमें हमारे किसान भी शामिल होंगे जो लगभग एक साल से अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

एक अन्य ट्वीट में ठुकराल ने लिखा किसानों के हित में अगर किसानों के आंदोलन को सुलझा लिया जाता है, तो 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सीटों के साथ समझौता होने की संभावना है. इसके अलावा वह अकाली गुट से अलग हो चुकी पार्टियां जिनके विचार समान धारा वाली है उनके साथ गठबंधन करने पर भी विचार करेगी.

कांग्रेस ने बोला हमला

अमरिंदर सिंह द्वारा नई पार्टी बनाने और BJP का साथ देने की घोषणा पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कैप्टन पर हमला बोलते हुए कहा कि BJP के खिलाफ कुछ कहने या करने के बजाए वह (अमरिंदर सिंह) BJP का साथ देते हैं तो यह चौंकाने वाली बात है. ऐसा लगता है कि उन्होंने अपने अंदर के सेक्युलर अमरिंदर सिंह को मार दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/aryan-khan-bail-verdict-today/