Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महंगा पड़ा अमेजन CEO को CAA का विरोध करना, PM मोदी से मुलाकात का नहीं मिला वक्त

महंगा पड़ा अमेजन CEO को CAA का विरोध करना, PM मोदी से मुलाकात का नहीं मिला वक्त

0
578

115 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस तीन दिन के भारत दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने कई प्रोग्राम में हिस्सा लिया और भारत में रहते हुए कई बड़े ऐलान भी किये. जेफ बेजोस की भारत यात्रा में सबसे चौंकाने वाली जो बात रही वह यह थी कि उन्होंने इन तीन दिनों में मोदी सरकार के किसी भी मंत्री से मुलाकात नहीं की. सूत्रों की मानें तो अमेजन के CEO पीएम नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते थे लेकिन उनकी अपॉइन्टमेंट को तवज्जो नहीं दी गई.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस मुलाकात के संभव नहीं होने के पीछे दुनिया की सबसे दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का विवादों में रहना है. वहीं इस मुलाकात के न होने के पीछे एक और बड़ी वजह सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी के बेजोस से न मिलने को अमेजन के स्वामित्व वाले अखबार ‘वाशिंगटन पोस्ट’ में सरकार विरोधी आर्टिकल्स से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

‘वॉशिंगटन पोस्ट’ में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने और नागरिकता कानून को लेकर सरकार विरोधी लेख छपे थे. बीजेपी के कई नेताओं ने ट्विटर पर ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ के इन लेखों की निंदा की थी.