Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: अटल फुट ओवरब्रिज पर जाने के लिए अब खर्च करना पड़ेगा पैसा, टिकट के रेट तय

अहमदाबाद: अटल फुट ओवरब्रिज पर जाने के लिए अब खर्च करना पड़ेगा पैसा, टिकट के रेट तय

0
150

अहमदाबाद: अहमदाबाद में साबरमती नदी पर बने फुट ओवरब्रिज को देखने की इच्छा रखने वाले अहमदाबादवासियों को अब पैसे खर्च करने होंगे. फुट ओवरब्रिज पर टहलने जाने के लिए टिकट लेना पड़ेगा. अहमदाबाद नगर निगम ने टिकट की दरों को तय कर दिया है. फुटओवर ब्रिज पर पैदल चलने के लिए औसतन 15 रुपये से 30 रुपये खर्च करने पड़ेगा. लेकिन विकलांग आदमी मुफ्त में इसका आनंद ले पाएगा. एक सितंबर से लोगों को टिकट लेने के बाद ही ब्रिज पर जाने दिया जाएगा.

अहमदाबाद में 1 सितंबर से अटल ब्रिज देखने के लिए शुल्क देना होगा. अटल फुट ओवर ब्रिज पर जाने के लिए 30 मिनट का चार्ज 30 रुपए रखा गया है.

12 साल से ऊपर के व्यक्ति के लिए 30 रुपया चार्ज
अहमदाबाद नगर निगम ने अटल फुट ओवरब्रिज की टिकट दरें तय की हैं. 12 साल से ऊपर के व्यक्ति के लिए 30 रुपये का शुल्क लिया जाएगा. वहीं 12 साल से कम उम्र के बच्चों से 15 रुपये लिए जाएंगे. इसके अलावा सीनियर सिटीजन से 15 रुपये लिए जाएंगे. नगर निगम ने भीड़ को नियंत्रित करने का फैसला किया है. यह ब्रिज इंजीनियरिंग के चमत्कार के रूप में जाना जाएगा. पुल पूर्वी तट पर बनने वाले प्रदर्शनी, सांस्कृतिक, कला केंद्र को फ्लावर गार्डन और वेस्ट बैंक के इवेंट ग्राउंड के बीच प्लाजा से जोड़ेगा. पुल की बदौलत अहमदाबाद के लोग बिना ट्रैफिक के साबरमती नदी और साबरमती रिवरफ्रंट का शांति से आनंद ले सकेंगे.

साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत साबरमती नदी पर एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच 74 करोड़ 29 लाख रुपये की लागत से फुटओवर ब्रिज बनाया गया है. इस ओवर ब्रिज को अभी कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने उद्घाटन किया था. लेकिन उद्घाटन के फौरन बाद ही नगर निगम ने इसे वसूली का साधन बना लिया है. आम लोगों के टेक्स के पैसे से बनने वाले इस ब्रिज को देखने के लिए भी अब आम लोगों को अपनी जेब खाली करनी पड़ेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jk-congress-big-blow/