Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: AMC शादी समारोह में आए मेहमानों का चेक कर रही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

अहमदाबाद: AMC शादी समारोह में आए मेहमानों का चेक कर रही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

0
694

अहमदाबाद: अहमदाबाद शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से अब अहमदाबाद नगर निगम की टीम शादी के मौके पर वैक्सीन की जांच शुरू करने का काम शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग शादी में आए मेहमानों के वैक्सीन सर्टिफिकेट की जांच कर रहा है. नगर निगम की स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग टीमें बनाई हैं और अलग-अलग पार्टी प्लॉट में चेकिंग कर रही है.

अहमदाबाद निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शादी के मौके पर वैक्सीन के सर्टिफिकेट की जांच का काम शुरू कर दिया है. एक दिन में 190 से ज्यादा लोगों के सर्टिफिकेट चेक किए जा चुके हैं. एएमसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. भाविन सोलंकी के मुताबिक अहमदाबाद में पिछले चार दिनों से यह अभियान चल रहा है. हमारी टीम द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में 50 से अधिक पार्टी प्लाट और हॉल में वैक्सीन का सर्टिफिकेट चेक किया जा रहा है. जिसने कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं ली है, उनको टीके का खुराक दिया जा रहा है.

गुजरात में बढ़ा नए वेरिएंट का खतरा

दक्षिण अफ्रीका में पाया जाने वाला कोरोना का एक नया रूप ओमीक्रॉन अब धीरे-धीरे दुनिया के अन्य हिस्सों में फैल रहा है. नए प्रकार का कोरोना 40 से ज्यादा देशों में दस्तक दे चुका है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है गुजरात के जामनगर में ओमीक्रॉन के नए वेरिएंट के दो और मामले मिले हैं. बताया जा रहा है कि दोनों युवक यहां मिले ओमीक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज के संपर्क में आए थे. आज दर्ज होने वाले दो नए मामलों के बाद गुजरात में ओमीक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है.

कुछ दिन पहले गुजरात के जामनगर में ओमाइक्रोन का पहला मामला सामने आया था. जामनगर में अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे से लौटा बुजुर्ग कोरोना के नए वेरियंट से संक्रमित पाया गया था. अब जानकारी सामने आ रही है कि उसके संपर्क में आने पर दो और लोग ओमीक्रॉन से संक्रमित पाए गए है. जिसके बाद गुजरात में ओमीक्रोन से संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jamalpur-police-accused-took-out-procession/