Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सहकारिता सम्मेलन में बोले अमित शाह- ग्रामीण भारत और गरीबों का होगा विकास

सहकारिता सम्मेलन में बोले अमित शाह- ग्रामीण भारत और गरीबों का होगा विकास

0
984

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होने वाले भारत के पहले सहकारिता सम्मेलन में भाग लिया. इस मौके पर शाह ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में नई सहकारी नीति को बनाने की हम शुरुआत करेंगे. सरकारी समितियों को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का काम इस मंत्रालय के तहत होगा. गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहकारिता मंत्रालय के पहले सहकारिता मंत्री भी हैं.

दिल्ली में राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं सहकारिता मंत्री के नाते देशभर के सहकारिता नेताओं और कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि लापरवाही का समय समाप्त हुआ है, प्राथमिकता का समय शुरू हुआ है. आइए सब साथ में रहकर सहकारिता को आगे बढ़ाएं.

शाह ने आगे कहा कि सह​कारिता आंदोलन भारत के ग्रामीण समाज की प्रगति करेगा और एक नई सामाजिक पूंजी की अवधारणा भी खड़ी करेगा. भारत की जनता के स्वभाव में सहकारिता घुल मिल गई है, ये कोई उधार लिया विचार नहीं है. भारत में सहकारिता आंदोलन कभी भी अप्रासंगिक नहीं हो सकता.

सहकारिता मंत्रालय के पहले सहकारिता मंत्री अमित शाह अपने संबोधन में आगे कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में बना भारत सरकार का सहकारिता मंत्रालय सब राज्यों के साथ सहकार कर के चलेगा, ये किसी से संघर्ष करने के लिए नहीं बना है. मोदी जी 2021-22 में नई सहकार नीति लाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/un-pakistan-kashmir-issue-india-counterattack/