Gujarat Exclusive > गुजरात > द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर बोले अमित शाह, आदिवासी हितों की बात करने वालों को ये है जवाब

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर बोले अमित शाह, आदिवासी हितों की बात करने वालों को ये है जवाब

0
193

गांधीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अमित शाह ने अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में प्रोजेक्ट विश्वास के तहत सीसीटीवी कैमरा आधारित निगरानी और एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली के लिए राज्य स्तरीय कमान और नियंत्रण केंद्र ‘त्रिनेत्र’ का उद्घाटन किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि गुजरात पुलिस देश में हमेशा आगे रही है और आगे भी रहेगी. द्रौपदी मुर्मू के रूप में देश को नया राष्ट्रपति मिला है. उनका राष्ट्रपति बनना देश के लिए एक ऐतिहासिक घटना है. यह बहुत बड़ी बात है कि एक बेहद साधारण परिवार और आदिवासी समाज की महिला राष्ट्रपति बनती है. द्रौपदी मुर्मू जिस समाज से आती हैं उसमें आज भी बहुत से लोग नहीं जानते कि उनके साथ क्या हुआ था. आदिवासी हितों की बात करने वालों के लिए यह जवाब है.

गुजरात पुलिस के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि देश के 96 फीसदी पुलिस थानों में सीसीटीवी और ऑनलाइन काम हो चुका है. गुजरात में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर एक किताब लिखने की जरूरत है. एक समय था जब अहमदाबाद में 200 दिनों के लिए कर्फ्यू लगा हुआ था. लेकिन 2002 के बाद से राज्य में कर्फ्यू की घटनाएं अलग-थलग पड़ गई हैं. अहमदाबाद वह शहर था जहां 365 दिनों में से 212 दिन बैंक क्लियरिंग नहीं होती थी. जब मैं 1984 में पोरबंदर गया तो वहां एक बोर्ड लगा हुआ था, जिस पर लिखा था, ‘कानून-व्यवस्था की सीमा खत्म हो गई है और पोरबंदर शुरू हो गया है’. नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद समाज के दुश्मनों के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं.

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान दिया है. फिर 13-14-15 अगस्त को अपने घर पर तिरंगा फहराएं. गुजरात के लोगों से मेरी अपील है कि यह सुनिश्चित करें कि एक भी घर या कार्यालय इससे छूटे नहीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajkot-municipal-corporation-non-veg-ban/