Gujarat Exclusive > राजनीति > अमरावती दंगा को लेकर नवाब मलिक ने BJP पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- रची गई थी साजिश

अमरावती दंगा को लेकर नवाब मलिक ने BJP पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- रची गई थी साजिश

0
603

महाराष्ट्र में त्रिपुरा में कथित सांप्रदायिक दंगों को लेकर तनाव का माहौल है. मुस्लिम संगठनों ने राज्य के कई शहरों में शुक्रवार को बंद बुलाया था. इसके बाद अमरावती,नांदेड और मालेगांव में हिंसा भड़क गई थी. एनसीपी प्रवक्ता और मंत्री नवाब मलिक ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने दंगे भड़काने की सुनियोजित साजिश रची थी. महाराष्ट्र के नांदेड़, मालेगांव और अमरावती में हिंसक घटनाएं हो रही थीं, उसी दौरान बंद की अपील करते हुए बीजेपी ने सुनियोजित तरीके से दंगे भड़काए.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के नांदेड़, मालेगांव और अमरावती में हुए हिंसक घटना को लेकर कहा कि पूर्व कृषि मंत्री अनिल बोंडे सहित बीजेपी के अन्य नेता 2 तारीख की रात को दंगा भड़काने की साजिश रची. इसके लिए कुछ नौज़वानों को पैसे और शराब बांटी गई. अमरावती में पत्थरबाज़ी हुई, दुकानों को आग लगाने का काम किया गया. पुलिस जांच में सारी सच्चाई सामने आई है और उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई शुरू हुई है.

नवाब मलिक ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अमरावती में भाजपा की ओर से बंद का ऐलान किया गया था. बंद की आड़ में योजना के तहत दंगे भड़काने का काम किया गया. पूरे महाराष्ट्र में दंगे भड़काने की साजिश थी. भाजपा के नेताओं ने 2 तारीख की रात को दंगे का षड्यंत्र रचने का काम किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-rani-kamalapati-railway-station/